To keep doctors away, have sex each day

Posted on जुलाई 17, 2009. Filed under: Desi News | टैग्स: , , , , , , , , , , , |

English Version Given at the end of post….

सेक्स रोज, अच्छे डॉक्टर को दूर रखता है
तुम्हें पता है कि एक चुम्बन खाड़ी में दंत चिंताओं या रात में एक संतुष्टिदायक यौन अधिनियम रखने में मदद कर सकता है कभी सोचा भी नहीं होगा आपको फिट और ताजा अगली सुबह महसूस करते हैं. लेकिन यह है कि वेब दावा पार क्या अध्ययन है. स्वस्थ सेक्स एक स्वस्थ जीवन की ओर जाता है. तुम्हें पता है कि अतिरिक्त चमक त्वचा और चमकदार बाल पाने के लिए प्रचुर उपायों की कोशिश की हो सकती है. तुम भी कठोर तुम इच्छा है कि संपूर्ण दस आंकड़ा प्राप्त करने के लिए बाहर काम कर दिया होगा. लेकिन अपने मन की चाबी और दिल सेक्स निभा रहा है. जो लोग उनके गुस्सा या हमेशा मन की एक उदास राज्य में हैं के लिए भी, ‘सेक्स’ को हल किया जा सकता है.

अपने साथी के साथ एक खुश यौन जीवन से न केवल आकार में बेहतर त्वचा बुनावट और रेशमी बाल के साथ हो जाता है, यह भी अतिरिक्त कैलोरी जलता है, तुम,, relieves सिरदर्द, अस्थमा combats फिट रहता है अवसाद कम कर देता है और अपने मन tranquilises. से बना-विशेषज्ञ, बाल stylists, sexologists और फिटनेस connoisseurs अप – वहाँ एक आम सहमति है कि एक जोरदार यौन जीवन एक स्वस्थ जीवन की ओर जाता है – दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से. हम उन्हें और अधिक इस पर हिस्सा मिल …

अनेक विचारों कुछ हार्मोनों का उत्पादन है, जो एक स्वस्थ मन का एक स्वस्थ शरीर और नेतृत्व करने के लिए खुशी ला कि ‘सेक्स’ निवेदन किया गया है. इस पर कुछ प्रकाश बहा, डॉ. संजय Chugh, यौन मुद्दों, राज्यों, “सेक्स पर विशेषज्ञ अच्छे स्वास्थ्य सामान्य करने के लिए योगदान देता है. कि सुखद है और आनन्ददायक कोई यौन अंतरंगता अच्छी तरह से कई शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ प्रदान करके किया जा रहा को बढ़ावा देता है. ऐसा माना जाता है कि सेक्स कि बीमारियों के खिलाफ. रिसर्च यह भी कहा कि सेक्स और हस्तमैथुन और मांसपेशियों का दर्द, जोड़ों का मुकाबला आसानी अवसाद, मदद कर सकता है दिल स्वास्थ्य को बढ़ावा और एक के जीवन अवधि को लंबा सुझाव देते हैं हमें सुरक्षा करता है शरीर में बढ़ा रसायन. ”

डॉ. समीर पारिख, नैदानिक physiatrist, “मूल तथ्य यह है कि एक अच्छे सेक्स जीवन में भी एक बड़ी तस्वीर, एक के साथी के साथ एक अच्छे संबंध हैं और इस के भागीदार खुश बनाता है, कम बल दिया और कहा कि शारीरिक रूप से स्वस्थ के गुण द्वारा में इसका मतलब है कहते हैं.”

इतना ही नहीं, सेक्स में भी है और जो आगे बढ़ाता है एक बुनियादी चयापचय दर, रक्त परिसंचरण accelerates को अच्छी तरह से हमारे मन और आत्मा की जा रही है और हम शांत हो जाओ में मदद करता है.

इन भावुक लाभ पर, डॉ. Chugh, “एक संतोषजनक यौन संबंध जोड़े के बीच के बंधन को मजबूत, उन्हें सुरक्षित महसूस कर रही कहते हैं और प्यार करती थी. भावुक connectedness का लग रहा है, जो समग्रता में उन्हें एक सकारात्मक, मनोवैज्ञानिक भौतिक प्राप्त लोगों की मदद करता है संबंधित भावना करने के लिए कहते हैं कि एक के सामान्य स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है और आध्यात्मिक राज्य. ”

इसके अलावा, एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण पर Elaborating, डॉ. Avdesh शर्मा, एक सलाहकार मनोचिकित्सक, और रिश्ते के मुद्दों के शेयरों पर एक विशेषज्ञ, “सेक्स को शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्तर पर संबंध का एक तरीका है और स्वास्थ्य (मनोवैज्ञानिक शामिल करने के लिए सुराग) लाभ. अगर यह एक यांत्रिक प्रक्रिया के रूप में, यह सीमित लाभ हो सकता है प्रयोग किया जाता है. वहां नाड़ी की तरह मापदंडों में सकारात्मक परिवर्तन के शारीरिक लाभ, हृदय गति, रक्तचाप में कमी रक्तचाप विशेष रूप से यदि जोरदार सेक्स की कोशिश की है में वृद्धि () के बाद, खून का फैलाव हो बर्तन और त्वचा के capillaries, एक ‘चमक’ करने के लिए अग्रणी, कुछ कैलोरी का जल (इस अधिनियम और जोश की अवधि में), कुछ की मांसपेशियों का व्यायाम, जिससे भारी साँस () के दौरान फेफड़ों की क्षमता में सुधार निर्भर करता है. ”

हालांकि, हम यह भी कहा कि यौन कार्य करता है और विरोध में सुधार लाने के रूप में काम समझने की है, लेकिन जरूरत नहीं है एक सुरक्षित गार्ड या बीमारियों के लिए एक इलाज. कोई यौन अधिनियम न तो एक इलाज के रूप में और न ही इस्तेमाल किया जा सकता है यह जीवन का एक भले हल करने के लिए की आवश्यकता होगी, जो अपने तनावों, बदल जाएगा.

“सेक्स के अतिरिक्त धार की भावना करना चाहता है, भावनाओं की अभिव्यक्ति और कुछ हार्मोन और शारीरिक परिवर्तन है कि किसी अन्य व्यक्ति के लिए प्यार की अभिव्यक्ति के रूप में होने कारण हो सकता है. दुर्भाग्य से, कामुकता का लाभ आम तौर पर संदर्भ के और बाहर उद्धृत कर रहे हैं लोगों को इस पर सब के लिए एक रामबाण की तरह लग रहे हो सकता है. लेकिन भावनाओं के बिना कामुकता सीमित मूल्य है, “डॉ. Avdesh शर्मा समाप्त.

English Versionhttp://timesofindia.indiatimes.com/LIFE-STYLE-Relationships-Man-Woman-Good-sex-everyday-keeps-doctors-away/articleshow/3334523.cms

Make a Comment

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

Liked it here?
Why not try sites on the blogroll...

%d bloggers like this: